- Advertisement -
Ads
Friday, September 20, 2024
Homeक्राइमOMG! बैंक में सुरक्षित रखे ग्राहकों के गहनों को नकली बनाने का...

OMG! बैंक में सुरक्षित रखे ग्राहकों के गहनों को नकली बनाने का खेल, कोऑपरेटिव बैंक के कैशियर समेत 2 कर्मचारी गिरफ्ता

- Advertisement -
Ads

कई लोग अपने कीमती गहनों को बैंक में रखते हैं ताकि वो लंबे समय तक सुरक्षित रहे। लेकिन जरा सोचिए…अगर बैंक में रखे आपके असली गहने अचानक नकली बन जाएं तो। जी हां, निश्चित तौर से इसके बाद तो आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। पुडुचेरी में कोऑपरेटिव बैंक के एक ग्राहक के साथ ऐसा ही हुआ। लेकिन पुलिस के पास शिकायत के बाद बैंक में असली गहने को नकली बनाने के खेल का पर्दाफाश हो गया। 

खुलासा हुआ कि बैंक के ही दो स्टाफ ग्राहकों के गहनों को बैंक में रखे सुरक्षित जगह से निकाल लेते थे और फिर उसकी जगह पर नकली गहन रख देते थे। पुद्दुचेरी सहकारी शहरी बैंक के एक कैशियर और सहायक कैशियर को धोखाधड़ी और कर्जदारों द्वारा गिरवी रखे गए सोने के जेवर चोरी करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ दिन पहले एक ग्राहक गिरवी रखे गहने वापस लेने के लिए लॉस्पेट में स्थित बैंक गया था। ग्राहक ने कथित तौर पर पाया कि उसके गहनों के स्थान पर नकली जेवरात रख दिए गए थे। पुलिस ने बताया कि इसके बाद ग्राहक ने बैंक के उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत की। बैंक ने कार्रवाई करते हुए उन सभी गहनों की जांच करवाई जो कर्जदारों ने रखवाए थे। 
     
1 करोड़ से ज्यादा के असली आभूषण बरामद

पुलिस ने बताया कि जांच में सामने आया कि गणेशन (कैशियर) और विजयकुमार (सहायक कैशियर) ने बैंक में रखे चार सौ गहने, नकली आभूषण से बदल दिए थे। पुलिस ने कहा कि दोनों कर्मचारियों ने सामान गिरवी रखने वाले एक निजी दुकानदार को असली गहने देकर पैसे उधार लिए थे। बैंक प्रबंधक ने डी. नगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस द्वारा तत्काल की गई कार्रवाई में 1.19 करोड़ रुपये के असली आभूषण बरामद किये गए। 
     
कुछ अन्य कर्मचारियों पर भी शक

पुलिस ने दोनों कर्मचारियों पर मामला दर्ज कर उन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें यहां स्थित जेल भेज दिया गया। पुलिस ने कहा कि बैंक के कुछ अन्य कर्मचारी भी जांच के दायरे में हैं।

Source

- Advertisement -
Ads
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
और खबरे
- Advertisement -
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here