- Advertisement -
Ads
Thursday, September 19, 2024
Homeहिमाचल प्रदेशबर्फबारी ने डल्हौजी को अपनी सुंदरता से लवरेज किया

बर्फबारी ने डल्हौजी को अपनी सुंदरता से लवरेज किया

- Advertisement -
Ads

चंबा, (गुरमीत नागपाल): नये साल के पहले ही सप्ताह में हुई रिकार्ड बर्फबारी ने डल्हौजी को अपनी सुंदरता से लवरेज करने में कोई कंजूसी नहीं दिखाई है। कुदरत की इस खूबसूरती पर ताजा हिमपात ने चार चांद लगाने का काम किया है।

 

कुदरत ने अपनी इस नेमत से इस पर्यटन नगरी को इस कदर भर दिया है कि इस ओर रूख करने वाले सैलानियों को अपने परिसर में ही बर्फ के बीच अटखेलियां-मस्ति करने का मौका मिल जाएगा। कोविड एक बार फिर से तीसरी लहर के रूप में हमें फिर से डराने का काम करने लगा है।

 

इस बीच यह हिमपात हमें कुदरत के करीब ले जाकर मानसिक आराम पहुंचाने का काम करता प्रतीत हो रहा है। यह बात और है कि फिलहाल इस भारी बर्फबारी (snowfall)  में सभी प्रकार के वाहनों पर ब्रेक लगाने का काम किया है।

यह बात अलग है कि जल्द ही इस स्थिति में बदलाव करने में डल्हौजी प्रशासन व लोक निर्माण तथा एयर फोर्स डल्हौजी द्वारा यहां की सड़कों पर बिछी बर्फ की इस मोटी चादर को हटा देगा।
परिणाम स्वरूप एक बार फिर से डल्हौजी-बनीखेत के बीच वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी,जिससे एक बार फिर यह पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार हो जाएगा।

 

डल्हौजी होटल एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक मनोज चड्ढा का कहना है कि बीते दो वर्षों के दौरान कोविड ने होटल व्यवसाए को बुरी तरह से प्रभावित किया। इस स्थिति के बीच बर्फबारी के रूप में कुदरत ने डल्हौजी वासियों को इस बर्फबारी के रूप में राहत पहुंचाने का कार्य किया है। डल्हौजी का प्रत्येक व्यवसायी कुदरत के इस तौहफे के साथ यहां आने वाले सैलानियों के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है।

 

 

 

ये भी पढ़ें…………
. चंबा-तीसा मार्ग पर कार व बस के बीच टक्कर।
- Advertisement -
Ads
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
और खबरे
- Advertisement -
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here