- Advertisement -
Ads
Friday, September 20, 2024
Homeदेशकर्नाटक में नाइट कर्फ्यू, दिल्ली में रद्द हुआ आंबेडकर पर प्रोग्राम; ओमिक्रॉन...

कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू, दिल्ली में रद्द हुआ आंबेडकर पर प्रोग्राम; ओमिक्रॉन से हर ओर कोहराम

- Advertisement -
Ads

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर पूरे देश में सख्ती बरती जा रही है। सभी राज्य इससे निपटने के लिए दिशानिर्देश जारी कर रहे हैं। साथ ही इनका कड़ाई से पालन करने के लिए भी कहा जा रहा है। इसी कड़ी में कर्नाटक सरकार ने नाइट कर्फ्यू का आदेश दिया है। इसके अलावा दिल्ली में भी कोरोना गाइडलाइन को लेकर सख्ती की तैयारी की जा रही है। यहां 5 जनवरी को बीआर आंबेडकर पर होने वाला एक बड़ा कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।

रात 10 से सुबह 5 बजे तक धारा 144
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने रविवार को नाइट कफ्र्यू लगाने का ऐलान किया। इसके मुताबिक 28 दिसंबर से रात 10 से सुबह पांच तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। यह आदेश अगले दस दिन के लिए जारी किया गया है। इसके साथ ही कर्नाटक सरकार ने नए साल की पार्टी और भीड़भाड़ को लेकर भी निर्देश जारी किए हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहाकि 28 दिसंबर से अगले दस दिन तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी। 

पार्टी, फंक्शन पर बैन, होटल आदि 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे
इससे पहले स्वाथ्य मंत्री ने राज्य के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की थी, जिसकी अध्यक्षता कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने की। इस बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए के सुधाकर ने कहाकि नए साल पर राज्य में डीजे के साथ पार्टी और लोगों के भीड़भाड़ पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। किसी भी तरह के फंक्शन और पार्टी की इजाजत नहीं रहेगी। कर्नाटक के स्वाथ्य मंत्री ने कहाकि ईटरीज, होटल, पब और रेस्टोरेंट केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। 

दिल्ली में स्थगित किया गया आयोजन
वहीं दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा होता देख सख्ती बढ़ा दी गई है। दिल्ली सरकार ने 5 जनवरी को बीआर आंबेडकर पर होने वाले कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार ने बीआर आंबेडकर पर एक बड़े आयोजन की तैयारी की थी। यह आयोजन आगामी 5 जनवरी को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होना था। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस कार्यक्रम को स्थगित किया जाता है। जब हालात सामान्य होंगे तब नई तारीख की घोषणा की जाएगी। गौरतलब है कि दिल्ली में शनिवार को 249 नए कोरोना मामले सामने आए थे। यह 13 जून के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा केसेज पाए जाने का रिकॉर्ड है।

Source

- Advertisement -
Ads
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
और खबरे
- Advertisement -
Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here